पीएम आबास में धन उगाही की जांच करने पहुँचे एडीएम सभासदों की मौजूदगी की चलते खुलकर नहीं बोल सके लोग

SPOT LIGHT 24

बदायूं

रिपोर्ट -उदयबीर सिंह


अलापुर। विगत दिनों पीएम आबास के नाम पर अवैध धन उगाही के आरोप सभासदों पर लगे थे। इसी के चलते शुक्रवार को एडीएम मामले की जांच करने नगर पंचायत कार्यालय पहुँचे और लोगों के बयान दर्ज किए। सभासदों की मौजूदगी में लोगों से व्यान लेने के चलते कई लोग अपनी बात बेबाक रूप से नहीं कह सके।इसकी नगर में चर्चा रही।


बताते चले कि नगर पंचायत में छः सौ पीएम आवासों का निर्माण होना है। इसके लिए प्रशासन सत्यापन आदि की प्रकिया पहले ही पूरी कर ली। और पात्र पाए जाने पर लाभार्थियों के खाते में पहली किस्त के रूप में 50-50 हजार भी दाल दिए गए इसके बाद सभासदों ने पात्र लोगो से दूसरी क़िस्त के नाम पर उगाही की जाने लगी। इसका खुलासा तब हुआ जब विगत दिनों भाजपा के जिला महामंत्री शरदाकान्त द्वारा जनकल्याणकारी कैंप का आयोजन कराया गया। इस मौके पर नगर के तमाम लोगो ने पीएम आवास के नाम पर अपने बार्ड के सभासदों पर दस-दस हजार रुपए लेने की बात कही थी। इसकी शिकायत भी डीएम से की गई थी। इसी के चलते शुक्रवार को एडीएम नगर पंचायत कार्यालय पहुँचे और लोगों के व्यान दर्ज किए।
इस जांच में सबसे अहम बात यह रही कि जिन सभासदों पर धन उगाही का आरोप लगा था वह जांच के दौरान एडीएम के पास ही बैठे रहे जिसके चलते तमाम लोग डर के चलते सही से अपनी बात नही कह सके। इसकी नगर में खासी चर्चा रही।